Tue. Jul 16th, 2019

POP Bollywood

Latest Bollywood, Telly, Music News

दुनिया छोड़ चुकी इस अभिनेत्री के साथ एक ही फ़िल्म में काम करके अमिताभ बच्चन हो गए थे इनके दीवाने ।

1 min read

Photo source-google

आशीर्वाद,गुड्डी,और आनन्द जैसी हिट फिल्मो में काम कर चुकी सुमिता सान्याल का 71 वर्ष की उम्र में देहान्त हो गया । सुमिता के बारे में कहा जाता था कि अमिताभ को उनके साथ मात्र एक फ़िल्म करके ही इतना अच्छा लगा था कि वो सुमिता को चाहने लगे थे । उन्होंने कई बार इस अभिनेत्री की खुले मंच पर तारीफ भी की थी । आखिर कौन थी सुमिता सान्याल और कैसे अमिताभ बच्चन उनके दीवाने हुए . आज आपकी अपनी website पोप बॉलीवुड के माध्यम सेे हम आपको पूरी हकीकत से रूबरू कराते है ।
हिंदी फिल्मों के महानायक राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता । दोनो क
की जुगलबंदी ने लोगो को काफी प्रभावित किया था और दोनो की अधिकतर सभी फिल्मे सुपर डुपर हिट रही ।अमिताभ और राजेश खन्ना  ने फिल्म आनंद में अभिनेत्री सुमिता सान्याल के साथ भी काम किया है जिसमे वो अमिताभ की प्रेमिका के तौर पर नजर आयी थी इस फ़िल्म में अमिताभ और सुमिता सान्याल की जोड़ी को लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था और इस फ़िल्म को 6 राष्ट्रीय पुरुस्कारों भी मिले थे  ।

Photo source-google
खुले मंच पर सुमिता की कई बार तारीफ कर चुके है अमिताभ बच्चन
 अमिताभ को हालांकि फ़िल्म आनन्द के बाद सुमिता के साथ काम करने का मौका नही मिला परंतु अमिताभ ने कई बार सुमिता सान्याल की एक्टिंग की खुले मंच पर तारीफ की ।
यक़ीनन अगर आपने भी आनंद फ़िल्म देखी होगी तो आप सुनीता की अदाकारी के फैन जरूर होंगे ।
हिंदी के अलावा कर चुकी है बांग्ला फिल्मो में भी काम
Photo source-google
 आपको बता दे कि सुमिता हिंदी के साथ साथ बांग्ला फिल्मो में भी काम कर चुकी है । उन्होंने 30 से भी अधिक बांग्ला फिल्मो में काम किया है ।
71 वर्ष की आयु में हुआ निधन
आपको बता दे कि 9 जुलाई रविवार को कोलकाता में इस अभिनेत्री का निधन हो गया । कोलकाता के देशप्रियो पार्क स्थित अपने घर पर उन्होंने आखिरी सांस ली । सुमिता ने अपनी जिंदगी के 71 साल पूरे करके इस दुनिया को अलविदा कह दिया ।
जन्म से मरण तक की हिस्ट्री –

Photo source-google

 

आपको बता दे कि सुमिता का असली नाम मंजुला था । इनका जन्म 9 अक्टूबर 1945 में दार्जलिंग में हुआ था । 1960 में अपनी बांग्ला फिल्म खोखबाबूर पत्रबर्तन से अपना डेब्यू किया था । 1971 में दिलीप कुमार के साथ उन्होंने बांग्ला फिल्म सगीना महतो में भी काम किया है। इनके पति सुबोध रॉय जाने माने फ़िल्म एडिटर है ।
बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी जताया दुख
आपको बता दे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट के माध्यम से सुमीता के निधन पर दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने कहा है कि सुमिता के जाने से फ़िल्म इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है । सुमिता की एक्टिंग में बंगाल की झलक साफ साफ देखी जाती थी ऐसे में पूरे बंगाल ने अपना एक महत्वपूर्ण हीरा खो दिया है ।

8,302 total views, 3 views today

1 thought on “दुनिया छोड़ चुकी इस अभिनेत्री के साथ एक ही फ़िल्म में काम करके अमिताभ बच्चन हो गए थे इनके दीवाने ।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.